एपल का वायरलेस ईयरबड्स लॉन्च, कीमत 24,900 रुपए

लेटेस्ट खबरों को अपने Whatsapp पर पाने के लिए सबस्क्राइब करें

यूट्यूब पर वीडियो देखने के क्लिक करे सब्सक्राइब करे!

नई दिल्ली । एपल ने अपना बहुप्रतीक्षित वायरलेस ईयरबड्स एयरपोड्स प्रो लॉन्च कर दिया। यह ईयरबड्स वर्तमान जेनरेशन एयरपाड्स का ज्यादा पावरफुल वर्जन है। नए एपल एयरपोड्स प्रो में शानदार ऑडियो फंक्शन्स और ज्यादा बेहतरीन स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं। इसे आईफोन 8 और उसके बाद आने वाले स्मार्टफोन्स, 7वें जेनरेशन आईपॉड टच और कुछ आईपैड टैबलेट्स के साथ इस्तेमाल किए जा सकते हैं। एपल एयरपॉड्स प्रो की कीमत अमेरिका में 249 डॉलर और भारत में 24,900 रुपए है। अमेरिका में यह 30 अक्टूबर से मिलेगा। भारतीय बाजार में भी इसके जल्द आने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी ने इसके लिए कोई तारीख नहीं बताई है।
नए वायरलेस ईयरबड्स को इन-ईयर डिजाइन दिया गया है। स्टैंडर्ड एयरपॉड्स ईयरबड्स की तरह यह भी वाइट कलर में है। एपल के इस नए ईयरबड्स में ‘एक्टिव नॉइज कैंसलेशन’ फीचर और स्पेशल ‘ट्रांसपेरेंसी मोड’ हैं। इनकी मदद से आप जरूरत पड़ने पर बाहर से आने वाले शोर को सुन सकेंगे। एयरपॉड्स प्रो तीन सिलिकॉन टिप साइज के साथ पेश किया गया है, जिसमें लार्ज, मीडियम और स्मॉल शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि ये यूजर्स के कान के शेप के हिसाब से फिट होते हैं। एयरपॉड्स प्रो में दिया गया ऐपल का ‘ऐंटी-नॉइज’ फीचर बाहर से आने वाली अनवांटेंड आवाज को कट कर देता है, यानी बात करने के दौरान आपको बाहर की दूसरी आवाजों की वजह से डिस्टर्ब नहीं होगा।
एयरपॉड्स प्रो पर दिए गए फोर्स सेंसर को दबाकर होल्ड करने से एक्टिव नॉइज कैंसलेशन फीचर डिसेबल हो जाएगा, जिसके बाद आप बाहर के शोर/आवाजों को भी सुन सकेंगे। जैसे ही आप सेंसर को छोड़ेंगे यह फीचर फिर से इनेबल हो जाएगा। साथ ही इस ईयरबड्स में एक अडैप्टिव इक्वलाइजर है, जो कान की शेप के आधार पर म्यूजिक को ऑटो-ट्यून करता है।
एपल के इस नए एयरपॉड्स प्रो में बैकग्राउंड नॉइज को दूर करने के लिए एक एप्लिफायर भी है। यह हाई डायनैमिक रेंज एंप्लिफायर बैटरी लाइफ बढ़ाने के साथ क्लियर ऑडियो देता है। एयरपॉड्स प्रो से सीरी का एक्सेस भी मिलता है। ऐपल का यह नया ईयरबड्स आईपीx4 रेटेड है, यानी पसीने और पानी से इसे कोई नुकसान नहीं होगा। इसके साथ एक वायरलेस चार्जिंग केस भी है, जो 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर इस ईयरबड्स को 4.5 घंटे तक लगातार यूज कर सकते हैं। सिर्फ 5 मिनट चार्ज करने के बाद इसे 1 घंटे इस्तेमाल किया जा सकता है।