नगरीय क्षेत्रों के भूमिहीन व्यक्तियों की सूची तैयार दावे आपत्तियां 30 सितंबर तक

लेटेस्ट खबरों को अपने Whatsapp पर पाने के लिए सबस्क्राइब करें

यूट्यूब पर विडियो देखने के लिए क्लिक करे और सब्स्क्राइब करे। ….

सागर । मध्यप्रदेश नगरीय क्षेत्रों के भूमिहीन (पट्टाधृति अधिकारों का प्रदान किया जाना) अधिनियम 1984 के अंतर्गत आवासीय भूमि के पट्टे शहरी क्षेत्र में भूमिहीन व्यक्तियों को पट्टा दिए जाने के संबंध में निर्देश दिए गए है।
इस संबंध में कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने जिले से संबंधित नगरीय निकायों द्वारा शासकीय भूमि पर काबिज तथा भूमिहीन हितग्राहियों की सूची तैयार की गई है, इन सभी हितग्राहियों की सूची का पुन: परीक्षण कर पात्र हितग्राहियों को पट्टा दिए जाने का निर्णय लिया है। शासकीय भूमि पर काबिज तथा भूमिहीन हितग्राहियों की प्रारंभिक सूची का प्रकाशन एवं पुन: परीक्षण किए जाने के लिए दल का गठन 15 सितंबर तक किया जाएगा। 30 सितंबर तक दावे आपत्तियां प्राप्त की जाएगी। 15 अक्टूबर तक दावे आपत्तियों का निराकरण एवं प्रभारी मंत्री से अनुमोदन प्राप्त किया जाएगा। अंतिम सूची का प्रकाशन 30 अक्टूबर तक किया जाएगा। सूची प्राधिकृत अधिकारी तथा कलेक्टर के हस्ताक्षर से आयुक्त, नगरीय प्रशासन एवं विकास को 05 नवंबर तक भेजा जाएगा। पट्टा वितरण 05 नवंबर से 20 दिसंबर तक किया जाएगा। पट्टा वितरण की कार्यवाही पूर्ण कर वितरित किए गए पट्टों की जानकारी आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास को 30 दिसंबर तक प्रस्तुत किया जाएगा।
इस संबंध में उन्होंने जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को समय-सीमा में पट्टे दिए जाने हेतु हितग्राहियों का अंतिम चयन कर जिले के प्रभारी मंत्री से अनुमोदन प्राप्त कर पट्टे वितरण की कार्यवाही समय-सीमा में प्रत्येक नगरीय निकायों में तिथि निर्धारित की जाकर शिविर के माध्यम से पट्टा वितरण कराया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।