धवन के नाम दर्ज हुआ एक अनचाहा रिकार्ड आईपीएल में पहला शतक लगाने सबसे ज्यादा पारियां खेली

Shikhar Dhawan of Delhi Capitals celebrates win during match 34 of season 13 of the Dream 11 Indian Premier League (IPL) between the Delhi Capitals and the Chennai Super Kings held at the Sharjah Cricket Stadium, Sharjah in the United Arab Emirates on the 17th October 2020. Photo by: Deepak Malik / Sportzpics for BCCI
लेटेस्ट खबरों को अपने Whatsapp पर पाने के लिए सबस्क्राइब करें
 

दुबई आईपीएल 2020 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम पर हुई जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाम एक एक रिकार्ड बना है जिससे वह भूलना चाहेंगे। धवन ने इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंदों में नॉटआउट 101 रनों की पारी खेली। शिखर ने अपने 13 साल के आईपीएल करियर में यह पहला शतक लगाया है। धवन ने शतकीय पारी के बावजूद एक शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है और इस सूची में उनके बाद कप्तान विराट कोहली का नाम दर्ज है।

 

धवन ने आईपीएल में पहला शतक लगाने के लिए सबसे ज्यादा पारियां ली हैं, उन्होंने 167वीं पारी में आईपीएल का पहला शतक लगाया है। इस यूची में दूसरे नंबर पर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली का नाम है, उन्होंने आईपीएल में पहला शतक लगाने के लिए 120 पारियां खेली थीं। वहीं तीसरे नंबर पर अंबाती रायुडू (119) और चौथे नंबर पर सुरेश रैना (88) के नाम दर्ज है। गौरतलब है कि मनीष पांडे पहले भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए शतक लगाया था।  धवन ने इस आईपीएल में अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने दिल्ली कैपटिल्स की तरफ से खेले 9 मैचों में 143.02 के स्ट्राइक रेट से 359 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं।